Ghaziabad : सोशल मीडिया पर वीडियो कॉलिंग कर ब्लैकमेल कर देश के विभिन्न राज्यो में ठगी करने वाले शातिर अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार।


उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद से बड़ी खबर सामने आ रही है क्राइम ब्रांच ने सोशल मीडिया पर विडीओ कॉलिंग कर देश के विभिन्न राज्यो में ठगी करने वाले शातिर अभियुक्त को किया गिरफ्तार। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह फेसबुक पर लड़की के नाम कि फर्जी आइ-डी बनाते हैं और फेसबुक पर लोगों से दोस्ती करके चैट के माध्यम से उनसे शुरूआती बातचीत करते हैं एवं उनसे प्यार करने का नाटक करते हुए व्हाट्सएप नंबर प्राप्त कर लेते है और फिर फर्जी नंबर से, जो की पूर्वोत्तर राज्यों की फर्जी आइ-डी पर रजिस्टर्ड होते हैं।





फर्जी आइ-डी के सिम अभियुक्त के बहनोई निवासी रायपुर जनपद भरतपुर द्वारा उपल्ब्ध कराया जाता है लोगों को विडीओ कॉल शुरू होने से पहले वह दूसरे फोन में अशलील विडीओ चला कर उस फोन के सामने रख देते है, जिसकी वह स्क्रीनशॉट व स्क्रीन रिकोर्डिंग लेते हैं और तीन से चार बार ऐसी विडीओ रिकॉर्ड करने के बाद वह दूसरे फर्जी नंबर के व्हाट्सएप से क्राइम ब्रांच DCP/DY.SP/अधिकारी विक्रम राठौर व अन्य नाम से पुलिस वाला बनकर सामने वाले को कॉल करके धमकी देना शुरू करते हैं कि तुमने किसी लड़की के साथ ऑनलाइन गलत हरकत की हैं। जिसके सम्बध में लड़की द्वार शिकायत की गई है ऐर ये भी धमकी देते हैं कि यह तुम्हारा विडीओ यू ट्यूब पर वायरल होने वाला है ऐसे कह कर उससे विडीओ डिलिट करने ने नाम पर रूपयो कि मांग करते हैं।





पिछले 2-3 वर्षो में इनके गैंग द्वारा देश के विभिन्न राज्यो में सैकडो लोगों से इस प्रकार कि टांगी कि गई है। शातिर अभियुक्त का नाम है जासिम पुत्र लखपत निवासी बाईखेडा फिरोजपुर झिरका जनपद ,नूह राजस्थान में रहता हैं।अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी हेतु टीम बनाकर दविश दी जा रही हैं। इस प्रकार के अपराध के सम्बंध में जनपद गाजियाबाद, दिल्ली,एनसीआर, मेरठ,आगरा,मथुरा व आसपास के जनपदो मे अभियोग पंजीकृत हुए हैं। गाजियाबाद पुलिस बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही हैं एवं प्रदेश में अपनी अच्छी छवि बना रही हैं।





पत्रकार अपर्णा सिंह पुंडीर।





Ci

Comments

Popular posts from this blog

आवश्यकता है Rashmi Group कंपनी में भारी मात्रा में लड़के चाहिए | Job in Noida | Freshers Jobs

Job in Pranav Associates | Packing Jobs Noida | Job in Noida 2022

रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा व श्री कृष्णा लाइफ लाइन हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में जिला कारागार गौतम बुध नगर में लगाया गया महिला स्वास्थ्य जांच शिविर कैम्प