Ghaziabad : खुद को NRI बताकर लड़कियों को शादी के नाम पर जालसाजी कर लाखों रुपए ठगने वाले शातिर विदेशी ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार।


उत्तर प्रदेश की जनपद गाजियाबाद से बड़ी खबर सामने आ रही है खुद को NRI बताकर लड़कियों को शादी के नाम पर जालसाजी कर लाखों रुपय ठगने वाले शातिर ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार। दिनांक 22 मार्च 2022 को वादी द्वारा दाखिला तहरीर के आधार पर थाना सिहानी गेट में मुकदमा संख्या 162/ 22 धारा 420 भादवी 66 DT एक्ट पंजीकृत किया गया था आरोप था कि अभियुक्त गण द्वारा वादी से शादी करने का झांसा देकर 35 लाख 32 हज़ार 660 रुपए ठग लिए है पिछले 8 वर्षों से पासपोर्ट की वैधता समाप्त होने के बावजूद भी दिल्ली में रहकर ऑनलाइन ठगी जैसे जनधन ने अपराधों में शामिल है।





गिरोह के अन्य सदस्य के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है अभियुक्त गण लागोस शहर नाइजीरिया का निवासी है पुलिस द्वारा घटना का सफल अनावरण कार्यवाही की जा रही है। शातिर अभियुक्त का नाम है udekwe cyprian S/O mmadukdlu R/O Anam country nirgeria हाल निवासी आई- 26 के सामने गुड़िया गोदाम के ऊपर सेकंड फ्लोर नियर सुनील डेरी मोहन गार्डन थाना मोहन गार्डन उत्तम नगर दिल्ली मे रहता है।





पुलिस पूछताछ में बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर फर्जी आधार कार्ड तैयार कर उनसे बैंक अकाउंट खुलवा लेते हैं और अनमैरिड गर्ल्स फॉर सोशल मीडिया पर सर्च करके खुद को NRI बता कर शादी का झांसा देकर व इंडिया आने तथा अच्छे महंगे गिफ्ट लाते समय खुद को एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट द्वारा पकड़ा जाना बता कर पैसों के ठगते थे पर इसी तरह से हम लोगों ने मुकदमा उपरोक्त की हड़ताल से हारमोनियम से जुड़कर शादी का झांसा देकर फरवरी-मार्च में 32 से 35 लाख रुपए छीन लिए थे।





पकड़े गए उनके बारे में पूछा तो उसने बताया कि हमने अपने साथियों के साथ मिलकर आपस में पैसे बांट लिए थे। श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद गाजियाबाद श्री पवन कुमार आईपीएस के आदेश अनुसार अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में श्रीमान पुलिस अधीक्षक नगर श्री अग्रवाल आईपीएस के दिशा निर्देशन में तथा क्षेत्राधिकारी सिहानीगेट श्रीमती आलोक दुबे के कुशल पर्यवेक्षण में प्रभावी निरीक्षक श्री सौरभ विक्रम की पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर थाना से आगे प्रशासन का 130/22 420 विदेशी को पुलिस द्वारा दिनांक 22 को समय 4:50 बजे गांधीनगर बाजार नेहरू युवा केंद्र के सिहानी गेट के पास से गिरफ्तार किया गया था। गाजियाबाद पुलिस बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है एवं प्रदेश में अपनी अच्छी छवि बना रही है।





पत्रकार अपर्णा सिंह पुंडीर।










Comments

Popular posts from this blog

आवश्यकता है Rashmi Group कंपनी में भारी मात्रा में लड़के चाहिए | Job in Noida | Freshers Jobs

आवश्यकता है सिलाई के कुशल कारीगरों की कंपनी के अंदर भारी मात्रा में पुरुष व महिलाओं की जरूरत है

Job in Pranav Associates | Packing Jobs Noida | Job in Noida 2022