ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही शहर में चारों तरफ कूड़ा ही कूड़ा फैला पड़ा है फिर भी स्वास्थ्य विभाग आंखें बंद करके बैठा है।


उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुध नगर ग्रेटर नोएडा सेक्टर बीटा 1 में साफ सफाई सही से समय नहीं हो पा रही हैं, झाड़ू लगाने के बाद पत्तों को नहीं उठाया जा रहा सेक्टर बीटा वन में जगह जगह पत्तों के ढेर लगे हुए, पार्को में पानी न लगने के कारण पार्को की घास सुखी गई, पार्को के ज़्यादातर झूले टूटे हुए है, सेक्टर बीटा वन हाउस A 307 मकान के सामने वाटर ड्रेन चेम्बर या सीवर ओवरफ़्लो हो रहा है, जिसकी वजह से बहुत ज़्यादा बदबू आ रही गद्दे पानी की वजह से महामारी फैल सकती है। सेक्टर बीटा वन गेट नम्बर तीन नियर रामपुर वाटर ड्रेन चेम्बर ओवरफ़्लो होने से रोड जगह जगह से टूटने लगी है, नाले से कवर ग़ायब , बिजली के पोल टूटे पड़े है।





सामाजिक कार्यकर्ता हरेंद्र भाटी ने वीडियो और फोटो के माध्यम से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सम्बंधित अधिकारियों को अवगत भी कराया है। बीटा 1 की सर्विस रोड छह-सात महीने पहले बनाई गई थी जो कि सड़क अभी क्षतिग्रस्त हो गई है क्योंकि यहां रामपुर जागीर के पास ड्रेन का पानी ओवरफ्लो होता रहता है, जिससे रोड क्षतिग्रस्त हो जाती है। यहां पर कई वर्षों से यही समस्या लगातार बनी आ रही है।





ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से निवेदन है क्रॉसिंग में छोटा पाइप डाला हुआ है उसको बड़ा पाईप डाला जाए जिससे क्रॉसिंग में रुकावट ना हो, कई जगह नाले पर ड्रेन कवर नहीं है सेक्टर बीटा 1 के अंदर साफ सफाई अच्छी तरीके से नहीं हो पा रही है जगह-जगह गंदगी व पत्तों के ढेर पड़े हैं जगह-जगह पत्ते पड़े हैं सही से झाड़ू भी नहीं लगाई जा रही है मेरा सम्बंधित अधिकारियों से निवेदन है की सैक्टर बीटा 1 में साफ-सफाई अच्छे तरीके से की जाए।





सामाजिक कार्यकर्ता





हरेन्द्र भाटी


















Comments

Popular posts from this blog

आवश्यकता है Rashmi Group कंपनी में भारी मात्रा में लड़के चाहिए | Job in Noida | Freshers Jobs

आवश्यकता है सिलाई के कुशल कारीगरों की कंपनी के अंदर भारी मात्रा में पुरुष व महिलाओं की जरूरत है

Job in Pranav Associates | Packing Jobs Noida | Job in Noida 2022