ग्रेटर नोएडा के किसान कुछ करने वाले हैं बड़ा

 12 सितंबर को प्राधिकरण के घेराव के लिए किसानों ने शुरू किया गांव-गांव में मीटिंगों का दौरा --

अपनी मांगे को हल ना होते देख किसानों ने अपने आंदोलन को तेज करने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने बताया कि धरना दे रहे किसानों ने तय किया है की 12 सितंबर को प्राधिकरण के दोनों गेटों को बिल्कुल बंद कर दिया जाएगा और किसी को भी अंदर या बाहर नहीं आने दिया जाएगा जब तक हमारे मुद्दों को हल करने का समाधान नहीं कर दिया जाएगा इसी कड़ी में हम सभी साथियों ने गांव में मीटिंगों का दौर फिर से शुरू कर दिया है और गांवो से अपील की जा रही है कि वह अपने हको के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्राधिकरण पर पहुंचे।

किसान सभा के सचिव जगदीश नंबरदार ने बताया कि हमारे मुद्दों के प्रति जनप्रतिनिधियों व प्राधिकरण का रवैया ढुलमुल है हमारे इतने अवगत कराने के बाद भी उनको किसानों के मुद्दों की गंभीरता समझ नहीं आ रही है क्षेत्र में इन बातों को लेकर आक्रोश है हम इन लोगों को चेताना चाहते हैं कि या तो यह जल्द से जल्द मुद्दों को हल करें अन्यथा किसान बड़े कदम उठाने के लिए विवश होंगे।

आज के धरने की अध्यक्षता जगदीश नंबरदार बादलपुर ने कि व संचालन निरंकार प्रधान सादोपुर ने किया।

महिला किसान जोगेंद्री ने कहा कि रक्षाबंधन का पावन पर्व होने के बावजूद भी हम महिलाओं ने तय किया है कि हम अपना त्यौहार धरना स्थल पर ही मनाएंगे और अपने भाइयों को यहीं पर राखी बंधेंगे हम प्राधिकरण को व जनप्रतिनिधियों को अपने अपनी पीड़ा से अवगत कराने के लिए अपना त्यौहार भी यहीं मनाएंगे।

आज के धरने की अध्यक्षता कर रहे किसान सभा के संरक्षक जगदीश नंबरदार ने बताया कि जनप्रतिनिधियों का काम अपनी वोटो तक सीमित है वह लोगों के मध्य जब वोट मांगने के लिए आते हैं तो अच्छे-अच्छे बातें करते हैं और वादे करके जाते हैं कि आपकी समस्याएं हमारी समस्या है परंतु वही जनप्रतिनिधि जब किसान अपनी समस्याओं को लेकर पिछले 4 महीना से सड़कों पर है तो अपने आलीशान मकानो में कुंभकर्णी नींद सोए हुए हैं हम जब तक उन्हें नींद से नहीं जाग लेते तब तक यहां से जाने वाले नहीं है।

किसान सभा के उपाध्यक्ष सूबेदार ब्रह्मपाल ने कहा कि प्राधिकरण पिछले 20   दिनों से हमसे बोल रहा है कि हमने आपके 17 मुद्दे हल कर दिए हैं परंतु हकीकत यह है कि अभी तक हल किए हुए मुद्दों को भी उन्होंने लागू नहीं किया है यह किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है और उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

प्रशांत भाटी ने बताया कि प्राधिकरण पर होने वाले महापडाव के क्रम में आज हमने सुबह इटेड़ा गांव में युवाओं की मीटिंग की जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया और अपने अधिकारों के प्रति गंभीरता दिखाते हुए संकल्प लिया कि 12 सितंबर को प्राधिकरण के घेराव में युवाओं की बहुत बड़ी भागीदारी होगी।

आज के धरने में मुख्य रूप से वीर सिंह नगर रंगीलाल भाटी अजीत सिंह चतर सिंह हरेंद्र खारी निशांत रावल रणपाल मोहित यादव अमित बुधपाल यादव अरविंद प्रधान जयवीर बाबा तिलक देवी रामचंद्र भाटी सुरेंद्र यादव आदि सैकड़ो की संख्या में किसान मौजूद रहे। भवदीय, डॉक्टर रुपेश वर्मा, प्रवक्ता अखिल भारतीय किसान सभा, गौतम बुध नगर।


Comments

Popular posts from this blog

आवश्यकता है Rashmi Group कंपनी में भारी मात्रा में लड़के चाहिए | Job in Noida | Freshers Jobs

Job in Pranav Associates | Packing Jobs Noida | Job in Noida 2022

रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा व श्री कृष्णा लाइफ लाइन हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में जिला कारागार गौतम बुध नगर में लगाया गया महिला स्वास्थ्य जांच शिविर कैम्प