मनाली शहर का सबसे शानदार फाइव स्टार होटल कम रिजॉर्ट्स ज्यादा, Hotel 17 Milestone की कुछ खूबियां।

 

होटल 17 माइलस्टोन मनाली हिमाचल प्रदेश शहर के सत्तारा मील में स्थित है, यह होटल मनाली शहर से लगभग 9 किलोमीटर पहले व्यास नदी से लगभग 30 मीटर पहले स्थित है, इस होटल के बराबर में ब्यास नदी का लोहे का पुल और बराबर से ही पत्थरों से होकर ब्यास नदी गुजरती है, इस नदी की सांय-सांय की आवाज होटल के कमरों से होते हुए आपके कानों की तरफ गुजरती है जिसका अनमोल आनंद आप महसूस करते हैं, होटल के कमरों से आप सुबह उठते ही ठंडा और ताजा और शुद्ध पानी की आवाज को महसूस करते हैं और ठीक सामने गगन छूती हुई हरी-भरी पहाड़ियों का भी आप आनंद उठाते हैं, हरी-भरी और बर्फ से ढकी हुई पहाड़ियों का जो नज़ारा आपको देखने को मिलता है वह शायद अपने भविष्य में कभी देखा हो या कभी आपने अपने सपनों में भी महसूस किया हो बिल्कुल जन्नत और स्वर्ग की तरह।








मनाली शहर भारत के उत्तरी हिमाचल प्रदेश राज्य में एक उच्च ऊंचाई वाला हिमालयी रिसॉर्ट शहर है। इसकी बैकपैकिंग सेंटर और हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में प्रतिष्ठा है। ब्यास नदी पर स्थित, यह एक प्रवेश द्वार है।


होटल 17 माइलस्टोन की खूबियां।


यह होटल पांच मंजिला है जिसमें लगभग 20 कमरे हैं, होटल में घुसते ही आपको हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों की, हरियाली और ताज़गी की खुशबू महसूस होती है, यहां के वातावरण में एक अलग से एनर्जी है, आगे चलते ही बाएं हाथ पर रिसेप्शन है जहां पर एलइडी टीवी एयर कंडीशन और बढ़िया सजावट के साथ प्रतीक्षा करने के लिए सोफा सेट पड़ा हुआ है, साथ ही पूरा होटल सीसीटीवी की निगरानी में है यानी कि आपकी सिक्योरिटी और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है, होटल स्टाफ का बात करने का तरीका और उनका व्यवहार बहुत ही सराहनीय है। 


होटल के कमरों की खूबियां।



कई तरह के कमरे हैं जैसे डीलक्स, सुपर डीलक्स और फैमिली सूट कमरे हैं।

सभी कमरों के अंदर लैंडलाइन फोन लगें हैं आप अपने कमरे से ही रिसेप्शन और किचन में डायरेक्ट बात कर सकते हैं, आपको अगर कुछ खाने के लिए मंगाना हो आपको ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर करना हो तो 10 मिनट के इंतजार में आपको सुविधा मिल जाएगी, साथ ही सभी कमरों में ठंडा और गर्म पानी के साथ बाथरूम की सुविधा है बाथरूम में इंग्लिश सीट, शीशा, कंघा, साबुन, हैंड वॉश, तोलिया और एग्जॉस्ट फैन की सुविधा है।

कमरे के अंदर एयर कंडीशन, एलइडी टीवी, सोफा सेट डाइनिंग टेबल के साथ, छत का पंखा, कंसील्ड एलइडी लाइट और डबल बेड के साथ-साथ, ड्रेसिंग टेबल, पूरे कमरे के अंदर लगभग 4 फुट की वुडन रंग की पीवीसी दीवार और पीवीसी से ही छत को डिजाइनिंग किया गया है, सभी कमरों में दो दरवाजे हैं और काफी बड़ी-बड़ी खिड़कियां है, कमरे के बाहर टहलने के लिए और ताज़ी हवा और ब्यास नदी के नजारे को देखने के लिए, गगन छूती हुई हरी भरी पहाड़ियों को देखने और महसूस करने के लिए बड़ी गैलरी भी है। 


खाने की सुविधा।


होटल के बेसमेंट में एक बड़ी किचन है जहां पर आपको ब्रेकफास्ट लंच और डिनर सर्व किया जाता है।

यहां पर आपको इंडियन खाना, नॉर्थ इंडियन खाना, चाइनीस खाना, वेज ओर नोंन वेज खाना, डिजर्ट्स, आईसक्रीम, स्नेक्स तंदूर और तवे की तरह-तरह की रोटियां, रायता सलाद और मिनरल वाटर, चाय, कॉफी और कोल्ड ड्रिंक की सुविधा भी है। 


यहां पर हनीमून, बर्थडे पार्टी, किटी पार्टी, कंपनी की ऑफिशियल मीटिंग या कोई बड़ा सेमिनार के लिए भी आप होटल को बुक कर सकते हैं यहां पर बहुत ही सस्ते दामों पर टूर पैकेज की भी सुविधा है, जिसमें आपको लंच डिनर के साथ-साथ आपको पिक एंड ड्रॉप के लिए टैक्सी की सुविधा मिलेगी और मनाली में लोकल विजिट जैसे हिडिंबा टेंपल, मनु टेंपल, क्लब हाउस, वन विहार और अन्य कई मशहूर और प्रसिद्ध घूमने की सुविधा दी जाएगी और साथ ही मनाली की प्रसिद्ध जगह रोहतांग, अटल टनल, सोलंग वैली भी घुमाने की सुविधा दी जाएगी, यह सारी सुविधा टूर पैकेज में अवेलेबल है। 


होटल को बुक करने के लिए आपको कुछ नहीं करना है सिर्फ आपको अपना मोबाइल उठाना है और सीधे कॉल करना है। 

तुरंत संपर्क करें अभी कॉल करें।

9316555566


पत्रकार वसीम अहमद

Comments

Popular posts from this blog

आवश्यकता है Rashmi Group कंपनी में भारी मात्रा में लड़के चाहिए | Job in Noida | Freshers Jobs

आवश्यकता है सिलाई के कुशल कारीगरों की कंपनी के अंदर भारी मात्रा में पुरुष व महिलाओं की जरूरत है

Job in Pranav Associates | Packing Jobs Noida | Job in Noida 2022