Ghaziabad : पुलिस मुठभेड़ में 2 शातिर मोबाइल स्नेचर हुए गिरफ्तार पकड़े जाने पर 3 चोरी के मोबाइल, 1200 रुपए और एक चोरी की मोटरसाईकिल एवं 2 तमंचा 315 बोर, 3 कारतूस बरामद।


उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर मोबाइल स्नेचर हुए गिरफ्तार पकड़े जाने पर तीन चोरी के मोबाइल, 1200 रुपए और एक चोरी की मोटरसाइकिल एवं दो तमंचा 315 बोर, 3 कारतूस बरामद हुए। पुलिस पूछताछ के दौरान पकड़े गए अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वह अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए गाजियाबाद एवं NCR की अन्य जनपदों में मोबाइल लूट की घटना करते हैं तथा लूट का विरोध करने पर हमला करने तथा पकड़े जाने पर बचाव हेतु अपने साथ नाजायज हथियार लेकर चलते हैं चोरी किए गए मोबाइलों को सस्ते दामों में जरूरत मंद राहगीरों को बेच देते हैं।





शातिर अभियुक्तों के नाम (1) अभिषेक राजपूत पुत्र राकेश राजपूत है जो कि त्यागी पेट्रोल पंप के सामने छपरोला थाना बिसरख गौतम बुध नगर में रहता है। (2) दूसरे अभियुक्त का नाम सौरव पुत्र वीर कुमार है जोकि कमला हॉल वाली गली विहारीपुरा थाना विजय नगर गाजियाबाद में रहता है जिसकी उम्र 21 वर्ष है। जनपद गाजियाबाद में चोरी लूट स्नैचिंग आदि घटना की रोकथाम हेतु एवं वांछित अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद महोदय श्री मुनि राज जी के निर्देशन एवं श्रीमान पुलिस अधीक्षक नगर महोदय श्री निपुण अग्रवाल के निकट पर्यवेक्षण तथा श्रीमान क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम श्री स्वतंत्र कुमार सिंह महोदय के कुशल नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली श्री अमित कुमार खारी की टीम श्री शिशुपाल सोलंकी व श्री आनंद पालराठी श्री विनेश कुमार हमराही कर्मचारी गण के द्वारा दिनांक 11/4/2022 की रात्रि को साईं उपवन ओवर ब्रिज के पास दिल्ली की ओर से अपनी मोटरसाइकिल से आ रहे।





एक व्यक्ति को एक मोटरसाइकिल पर बैठे हैं दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर उसे डरा धमका कर उससे एक मोबाइल फोन कंपनी सैमसंग कीपैड पुराना वापस में रखे 1200 नगद व निर्वाचन आई कार्ड को लूट कर अपनी मोटरसाइकिल के पीछे मुड़कर जीटी रोड से लाल कुआं की ओर भागे वादी मुकदमा द्वारा नजदीकी पुलिस चौकी नया बस अड्डा पर पहुंचकर वहां पर मौजूद चौकी प्रभारी को घटना की सूचना दिया घटना के संबंध में चौकी प्रभारी द्वारा तत्काल कंट्रोल रूम को बदमाशों की घेराबंदी करने हेतु बताया गया कि एक मोटरसाइकिल पर दो नई उम्र के बदमाश जिसमें मोटरसाइकिल चालक ने काली टीशर्ट हुआ पीछे बैठे बदमाश ने पीड़ित टी-शर्ट पहन रखी है मोटरसाइकिल का नंबर वादी के बताए अनुसार UP 13AE4805 बताया गया कंट्रोल द्वारा सूचना को प्रेषित करते हुए चौकी क्षेत्र सिविल लाइन में बैरिया लगाकर चेकिंग करने हेतु कहा गया।





चौकी प्रभारी सिविल लाइन श्री शिशुपाल सोलंकी व श्री आनंदपाल राठी और श्री विनय कुमार फोर्स के साथ के सिविल लाइन चौकी के सामने बैरियर लगाकर चेकिंग करने लगे सिविल लाइन चौकी के सामने पुलिस पार्टी को चेकिंग करते देख पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर करते हुए तथा पुलिस से बचने के लिए गंदा नाला सड़क के किनारे फैक्ट्री एरिया की ओर पक्की सड़क से भागे पुलिस द्वारा पीछा किया गया। दोनों बदमाश अपने आप को घेराबंदी होते देख सड़क के किनारे फैक्ट्री की तरफ झाड़ियों में मोटरसाइकिल गिरा कर भागने का प्रयास करते समय गिर गए।





और उठकर दोनों बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करने लगे पुलिस द्वारा आत्मरक्षा अर्थ एवं जवाबी फायर करने के दौरान दोनों बदमाशों को पैर में गोली लगी दोनों बदमाश मौके पर घायल हो गए और गिर पड़े दोनों बदमाशों की जामा तलाशी से थाना हाजा कि उक्त घटना में लूटे गए मोबाइल सैमसंग व 1200 रुपए नकद तथा पूर्व में लुटे हुए दो मोबाइल फोन एक चोरी की मोटरसाइकिल वाह एक तमंचा 315 बोर में तीन जिंदा खोखा कारतूस 315 बोर नाजायज बरामद किए गए लूट के संबंध में थाना हाजा पर मुकदमा संख्या 131/2022 धारा 392 पंजीकृत है बरामद मोटरसाइकिल के संबंध में नेट पर चेक करने पर मोटरसाइकिल के संबंध में थाना कविनगर 1462/2013 धारा 379 भाग पंजीकृत पाया गया अभियुक्तों को तत्काल उपचार हेतु जिला अस्पताल एमएमजी गाजियाबाद में भर्ती कराया गया घायल गिरफ्तार/अभियुक्तों को बाद उपचार नियमानुसार माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। गाजियाबाद पुलिस बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है एवं प्रदेश में अपनी अच्छी छवि बना रही है।









पत्रकार अपर्णा सिंह पुंडीर।


Comments

Popular posts from this blog

आवश्यकता है Rashmi Group कंपनी में भारी मात्रा में लड़के चाहिए | Job in Noida | Freshers Jobs

Job in Pranav Associates | Packing Jobs Noida | Job in Noida 2022

रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा व श्री कृष्णा लाइफ लाइन हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में जिला कारागार गौतम बुध नगर में लगाया गया महिला स्वास्थ्य जांच शिविर कैम्प