देश की सबसे बड़ी खबर लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले गिरफ्तार।


सुशांत गोल्फ सिटी के लुलु मॉल में 12 जुलाई को साजिश के तहत नमाज पढ़ी गई थी। इसका खुलासा मॉल के सीसीटीवी कैमरों ने कर दिया है। पुलिस के हाथ लगे सीसीटीवी कैमरों में नमाज पढ़ने गए युवकों की पूरी हरकत कैद हो गई है। इसमें वे अंदर जाते हुए दिखे। फिर भूतल और प्रथम तल पर नमाज पढ़ने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए।





इसके बाद दूसरी मंजिल पर गए जहां उनको खाली जगह मिल गई। वहां नमाज पढ़ी और जब तक सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचते, वे भाग निकले। नमाज पढ़ने की दिशा भी धर्म के हिसाब से गलत थी। पुलिस के मुताबिक, नमाज पढ़ने वाले किस धर्म के हैं, इसकी भी जांच की जा रही है। सभी आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है। उनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
प्रदेश के सबसे बड़े मॉल लुलु का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 जुलाई को किया था। ठीक दो दिन बाद मॉल के अंदर आठ युवक पहुंचे। उन्होंने मॉल की दूसरी मंजिल पर नमाज पढ़ी जिसका वीडियो 13 जुलाई को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने मॉल का विरोध शुरू कर दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी होते ही जांच शुरू की। वहीं इसके दूसरे दिन एक और वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद लुलु मॉल के जनसंपर्क अधिकारी ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में केस दर्ज कराया था। वहीं मॉल के फुटेज खंगालने शुरू कर दिए।





महज 18 सेकंड में पूरी कर दी नमाज
एक वक्त की नमाज पढ़ने में कम से कम 7 से 8 मिनट का समय लगता है। लेकिन इन नमाज पढ़ने वाले युवकों ने महज 18 सेकंड में ही नमाज पूरी कर ली जिसका वीडियो भी बनाया। वहीं नमाज पढ़ने वाले युवकों ने सही दिशा का भी ख्याल नहीं रखा। मुस्लिम धर्म के अनुसार, नमाज हमेशा काबा की तरफ रुख करके पढ़ी जाती है जो दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ है। वहीं इन युवकों का रुख पूरी तरह से पश्चिम की तरफ था। वहीं नमाज पढ़ने के समय सभी का चेहरा एक तरफ होना चाहिए। लेकिन वीडियो में नमाज पढ़ने वाले युवकों में एक का चेहरा दूसरी दिशा में है तो बाकी अन्य के चेहरे दूसरी तरफ हैं।





दो जगह सुरक्षाकर्मियों ने रोका था
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखा कि अंदर दाखिल होने के साथ ही ये सभी नमाज पढ़ने के लिए बैठने की कोशिश करने लगे। इस पर भूतल पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। फिर पहली मंजिल पर भी गए जहां भीड़ थी और सुरक्षाकर्मियों ने फिर रोक दिया। इसके बाद वे दूसरी मंजिल पर पहुंचे जहां कुछ जगह खाली दिखी। इसी बीच युवकों ने नमाज पढ़नी शुरू कर दी। आठ युवक मॉल में गए थे। दो युवक वीडियो बना रहे थे तो वहीं अन्य युवक नमाज पढ़ रहे थे।





न सामान खरीदा, न घूमे, सीधे नमाज पढ़ी और निकल गए
पुलिस के हाथ लगे फुटेज में साफ दिख रहा है कि सभी युवक एक साथ मुख्य द्वार से प्रवेश कर रहे हैं। इसके बाद सभी साथ-साथ भूतल, प्रथम तल और द्वितीय तल पर गए। इनमें से कोई भी युवक किसी शोरूम में नहीं गया। न ही परिसर में घूमने का प्रयास किया। न ही नए मॉल में फोटो खिंचवाई। तीनों तलों पर पहुंचने के बाद सीधे नमाज पढ़ने की कोशिश करने लगे। नमाज पढ़ने के दौरान वीडियो बनाया और इसके बाद बाहर निकल गए। कोई अंदर नहीं रुका।





पत्रकार वसीम अहमद


Comments

Popular posts from this blog

आवश्यकता है Rashmi Group कंपनी में भारी मात्रा में लड़के चाहिए | Job in Noida | Freshers Jobs

आवश्यकता है सिलाई के कुशल कारीगरों की कंपनी के अंदर भारी मात्रा में पुरुष व महिलाओं की जरूरत है

Job in Pranav Associates | Packing Jobs Noida | Job in Noida 2022