Ajay Polly कंपनी पर गंगेश्वर दत्त शर्मा सीटों का धरना प्रदर्शन सूरजपुर ग्रेटर नोएडा

 

सहायक श्रमायुक्त की सलाह पर मैसर्स अजय पोली प्रा.लि. कम्पनी पर 01 सितंबर से प्रस्तावित धरना सीटू ने किया स्थगित - गंगेश्वर दत्त शर्मा


नोएडा, मैसेज अजय पोली प्राइवेट लिमिटेड- 119, 120 साईड बी सूरजपुर इंडस्ट्रियल एरिया ग्रेटर नोएडा के प्रबंधकों द्वारा अनुचित श्रम आचरणों के तहत 15 जुलाई 2023 को श्रम कानून को लागू करने की मांग करने पर 11 श्रमिकों को गैर कानूनी तरीके से नौकरी से निकाल दिया जिसकी शिकायत श्रमिकों ने यूनियन के माध्यम से उप श्रमायुक्त से किया जिस पर सहायक श्रमायुक्त श्री शंकर लाल जी के समक्ष पक्षो में संराधन वार्ता चल रही थी। वार्ता में प्रबंधको के अड़ियल रवैया के चलते समस्या का कोई समाधान नहीं होने पर श्रमिकों ने सीटू संगठन के बैनर तले 1 सितंबर 2023 से कम्पनी के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने की घोषणा कर दी गई थी।

आज़ फिर सहायक श्रमायुक्त श्री शंकर लाल जी के समक्ष पक्षो में वार्ता कराई गई। वार्ता में प्रबंध को द्वारा सकारात्मक रूप से समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिए जाने पर सहायक समय द्वारा प्रबंधन को समय देते हुए वार्ता की अगली तिथि 15 सितंबर 2023 को तय की और यूनियन को सलाह दिया कि वह अपना प्रस्तावित धरना प्रदर्शन अगली वार्ता तक स्थगित कर दें। वार्ता में हिस्सा ले रहे सीटू जिला महासचिव राम सागर, अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, सचिव रामस्वारथ ने सहायक श्रमायुक्त की सलाह और कम्पनी प्रबंधकों के अनुरोध को मानते हुए प्रस्तावित धरने को स्थगित करने पर सहमति दे दी। 

सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि उक्त उद्योग में 500 से अधिक श्रमिक काम करते हैं जिसमें सिर्फ 100 श्रमिकों के नाम ही कंपनी के मास्टर रोल पर दर्ज है जिनका प्रबंधकों द्वारा शोषण किया जा रहा है और उन्हें श्रम कानून के तहत मिलने वाली न्यूनतम विधिक सुविधा भी नहीं दी जा रही है जिसकी श्रम विभाग से जांच करने और निकाले गए श्रमिकों को क्षतिपूर्ति सहित कार्य पर पुनः बहाल करने की मांग सीटू द्वारा की गई है। उन्होंने बताया कि अगर प्रस्तावित 15 सितंबर की वार्ता में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हमारा संगठन संस्थान स्तर पर पुनः आंदोलन करने के लिए विवश होगा।

Comments

Popular posts from this blog

आवश्यकता है Rashmi Group कंपनी में भारी मात्रा में लड़के चाहिए | Job in Noida | Freshers Jobs

Job in Pranav Associates | Packing Jobs Noida | Job in Noida 2022

रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा व श्री कृष्णा लाइफ लाइन हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में जिला कारागार गौतम बुध नगर में लगाया गया महिला स्वास्थ्य जांच शिविर कैम्प